शांति भूषण जी और आवाम

आवाम वो संगठन है, जिसे उन लोगों ने बनाया है, जो कभी आम आदमी पार्टी से पूरी निष्ठा के साथ जुड़े हुए थे। आप पार्टी के अंदर गलत होता देख, इन वॉलेंटियर्स ने अलग संगठन बनाया और आप के ख‍िलाफ मोर्चा खोल दिया। खास बात यह है कि यह आवाम पूरे देश में फैली हुई है। आवामआवाम की राष्ट्रीय सलाहकार समिति में मंगल ढिल्लों, आनंद कुमार, सुरेंद्र सिंह और जतिन सेठ हैं। वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता करन सिंह हैं। दिल्ली में जय यादव और दीपक सिन्हा और गोपाल गोयल संगठन के लिये सक्रिय हैं।

शांति भूषण की भूमिका: हम यह नहीं कह रहे हैं कि आवाम ने जो आज प्रेसवार्ता की वो शांति भूषण के कहने पर की, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि आवाम उनके बहुत करीब है क्योंकि आवाम की नेशनल काउंसिल में शांति भूषण का नाम भी है। और तो और आवाम की वेबसाइट आवाम डॉट इन पर यह बात स्पष्ट रूप से लिखी भी है।

आवाम की इकाईयां: आवाम की इकाईयां दिल्ली में ही नहीं, बल्क‍ि पंजाब, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु में भी हैं।

और क्या-क्या करती है आवाम: आवाम के सदस्यों की योग्यता, क्षमता व समय आदि का विस्तृत रेकॉर्ड पार्टी संजो कर रखती है। उन्हें आइ. डी. नंबर व कार्ड जारी किया जाता है। ये लोग बाढ़, भूकंप, सूखा जैसी समस्याओं में लोगों की मदद के लिये तत्पर रहते हैं। इसके अलावा भ्रष्टाचार को झेलने वाली जनता की सहायता के लिये भी यह पार्टी तत्पर रहती है।

Read more at: http://hindi.oneindia.com/news/india/avam-takes-on-kejriwal-has-connection-with-shanti-bhushan-too-340108.html

No comments yet.

Leave a Reply